श्रेयस तलपड़े को कोविड वैक्सीन की वजह से आया था हार्ट अटैक? बोले- वैक्सीन लेने के बाद...

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर श्रेयस तलपड़े के लिए पिछले साल दिसंबर का महीना काफी मुश्किल भरा था. 14 दिसंबर 2023 को उन्हें अचानक बैचेनी महसूस हुई. हॉस्पिटल पहुंचे तो पता चला कि उन्हें हार्ट अटैक आया है. हार्ट अटैक के बाद एक्टर की एंजियोप्लास्टी की गई थी. हालांकि, अब वो बिल्कुल ठीक हैं. समय पर दवाइयां ले रहे हैं और सेहत का खास ख्याल रख रहे हैं. लेकिन एक्टर ने अब चौंकाने वाला दावा किया है. उनकाकहना है कि उनके हार्ट अटैक का ताल्लुक COVID-19 वैक्सीन से है.

COVID-19 वैक्सीन को हार्ट अकैट का कारण मानते हैंश्रेयस!

एक लेटेस्ट इंटरव्यू में श्रेयस तलपड़े ने अपने हार्ट अटैक पर बात की है. इस दौरान उन्होंने एक शॉकिंग दावा किया. एक्टर ने कहा कि वो इस बात को नकार नहीं सकते कि COVID-19 वैक्सीन का उनके हार्ट अटैक से कोई लेना-देना नहीं है.

Lehren Retro संग बातचीत में एक्टर ने कहा- मैं सिर्फ महीने में एक बार ही ड्रिंक करता हूं. तंबाकू नहीं लेता. हां, मेरा कोलेस्ट्रॉल का लेवल थोड़ा हाई था. लेकिन मुझे बताया गया था कि आज के टाइम वो नॉर्मल है. मैं उसके लिए मेडिकेशन ले रहा था और उससे वो कम हो गया था.एक्टर आगे बोले- मुझे डायबिटीज नहीं है, ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम नहीं है, तो फिर हार्ट अटैक आने का क्या कारण हो सकता है?

Advertisement

एक्टर ने आगे सवाल करते हुए कहा- अगर इतना ध्यान रखने के बाद ये हो सकता है तो फिर इसका कारण कुछ और ही है. मैं इस थ्योरी को नकारूंगा नहीं. COVID-19 वैक्सीन के बाद से ही मुझे कुछथकावट महसूस होने लगी थी. इसमें कुछ तो सच्चाई है और हम इसे नकार नहीं सकते. हो सकता है कि यह कोविड या फिर वैक्सीन की वजह से हो, लेकिन हार्ट अटैक का आना इससे जुड़ा हुआ है.

वैक्सीन पर रिसर्च करना चाहते हैं श्रेयस

श्रेयस तलपड़े को जबसे अंदेशा हुआ कि उनके हार्ट अटैक का ताल्लुक कोविड वैक्सीन से जुड़ा है, तब से वो इस बारे में और ज्यादा रिसर्च करने को इच्छुक हैं. एक्टर ने कहा- यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि हम वाकई में नहीं जानते कि हमने अपनी बॉडी के अंदर क्या डाला है. हमने कंपनी पर भरोसा किया.

'कोविड-19 से पहले मैंने कभी इस तरह केइंसीडेंट्स के बारे में नहीं सुना था. मैं जानना चाहता हूं कि वैक्सीन ने हमारी बॉडी के साथ क्या किया है. मैं श्योर नहीं हूं कि ये कोविड की वजह से है या फिर वैक्सीन की वजह से. जब तक मेरे पास कोई ठोस सबूत नहीं है, तब तक कुछ भी कहना बेकार होगा. लेकिन मैं ये जानना चाहता हूं कि वैक्सीन ने हमारी बॉडी पर कैसे असर किया है.'

हार्ट अटैक के बाद पत्नी ने कैसे बचाई थी जान?

श्रेयस तलपड़े ने बताया कि हार्ट अटैक से पहले वो थकान महसूस कर रहे थे, इसलिए उन्होंने अपना चेकअप कराया था और रिपोर्ट नॉर्मल आई थी. उसके बाद वो लगातार शूटिंग और ट्रैवल कर रहे थे और एक-दो महीने से उन्हें रेस्ट नहीं मिल पा रहा था.

एक्टर बोले- मैं 'वेलकम टू द जंगल' के लिए शूटिंग कर रहा था. उस शाम का शॉट काफी हैक्टिक था, जो 8 से 10 मिनट तक चला था. शॉट के बाद मुझे डिस्कंफर्ट फील होने लगा था. मैं पंखे के पास गया फिर चेंज करके बेड पर लेट गया.

श्रेयस ने बताया कि वो फिर कार में बैठकर घर चले गए. उन्होंने अपनी पत्नी को सारे प्लान्स कैंसिल करने को कहा, क्योंकि वो ठीक फील नहीं कर रहे थे. घर पर जब ब्लड प्रेशर चेक किया तो वो काफी हाई था. उन्होंने कॉल पर अपने डॉक्टर को बताया कि वो ठीक नहीं हैं. फिर पत्नी के जिद करने पर वो हॉस्पिटल गए.

Advertisement

श्रेयस बोले- हम हॉस्पिटल जाने के लिए फिर से कार में बैठ गए और रास्ते में ही मुझे अटैकआ गया. हॉस्पिटल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने मुझे CPR दिया. मुझे शॉक्स दिए गए. उन्होंने मुझे फिर से जीवित किया. कार्डियोलॉजिस्ट ने कहा कि दो ब्लॉक्स है, फिर उन्होंने एंजियोप्लास्टी की.

हालांकि, अब घबराने की कोई बात नहीं है. श्रेयस तलपड़े की तबीयत अब ठीक है. वो अपने काम पर फोकस कर रहे हैं. वो जल्द ही 'वेलकम टू द जंगल' में दिखेंगे. उनकी कई फिल्में पाइपलाइन में भी हैं.

कोविड वैक्सीन को लेकर लोगों में क्यों बढ़ रहा डर?

बता दें कि बीते दिनों कोविशील्ड बनाने वाली ब्रिटिश फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने कोर्ट में खुलासा किया है कि थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम के साथ थ्रोम्बोसिस (TTS) की समस्या कोविशील्ड वैक्सीन कासाइड इफेक्ट हो सकती है. भारत में इसका निर्माण पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने किया था. कंपनी ने खुद माना है कि दुर्लभ मामलों में इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं. इसके बाद से ही लोगों के बीच डर का माहौल है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: सरकारी स्कूलों में अपडेट हो सकेंगे छात्रों के आधार कार्ड, नहीं काटने होंगे CHC के चक्कर

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, करनाल। Haryana News:विद्यार्थियों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलने में किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े, इसके लिए जिले के सभी सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों के आधार कार्ड (Aadhar Card Update) अपडेट करवाने की प्र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now